scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने मैहर जिले के ग्राम अमदरा में लगाई रात्रि चौपाल

Scn News India

tomer 2

ब्यूरो रिपोर्ट 

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गुरुवार को मैहर जिले के भ्रमण के दौरान ग्राम अमदरा में जन चौपाल लगाकर लोगों की बिजली संबंधी समस्याएं सुनी। इस मौके पर अमदरा, नौगवां, खेरवासानी के ग्रामीणों ने ऊर्जा मंत्री को बताया कि बिजली की आपूर्ति संबंधी कोई समस्या नहीं है। सभी क्षेत्रों में बराबर बिजली मिल रही है। किसानों ने सिंचाई के लिए दी जाने वाली 10 घंटे की बिजली लगातार और दिन के समय में देने की मांग की। ऊर्जा मंत्री ने किसानों से अपने सिंचाई पंपों के लिए सोलर ऊर्जा पंप लगाने की सलाह दी। उन्होंने कहा सोलर ऊर्जा से पर्याप्त बिजली मिल सकेगी। इस अवसर पर विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी भी उपस्थित थे।

ऊर्जा मंत्री ने किया राजेश सिंह गोंड के घर रात्रि विश्राम

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने अमदरा में जन चौपाल के बाद ग्राम अमदरा के सरपंच राजेश सिंह गोंड के तालाब टोला स्थित घर में रात्रि विश्राम किया। उन्होंने विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी के साथ सरपंच के घर में भोजन भी किया।

T Bhopal280624041941

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने मैहर जिले के ग्राम अमदरा में राजेश सिंह गौड़ के घर में रात्रि विश्राम करने के बाद शुक्रवार की सुबह ग्राम पंचायत अमदरा का भ्रमण किया। उन्होंने इस दौरान बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर और लाइन संधारण कार्य का निरीक्षण किया। अमदरा में 12 ट्रांसफार्मर लगे हैं और 598 बिजली उपभोक्ता है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने जन चौपाल में ग्रामीण जनों की मांग पर अमदारा में एक नए ट्रांसफार्मर का भूमि-पूजन किया। उन्होंने भ्रमण के दौरान अमदरा के एक बिजली उपभोक्ता के घर बैठ कर चाय भी पी।

50 जनचौपाल में होंगे शामिल

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली उपभोक्ताओं से फीडबैक लेने और उनकी समस्यायों के निराकरण के लिए वह 50 जनचौपाल में शामिल होंगे। श्री तोमर ने मैहर में ऊर्जा विभाग के कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि बिजली का निर्बाध आपूर्ति ही शासन का लक्ष्य है। इसे हर हाल में पूरा करें।