scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका महासंघ ने 8 सूत्रीय मांग पत्र कलेक्टर को सौपा

Scn News India

bms

ब्यूरो रिपोर्ट 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका महासंघ संबंध भारतीय मजदूर संघ के द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर बैतूल को सोपा गया भारतीय मजदूर संघ के जिला सह मंत्री हरिओम कुशवाहा ने बताया की भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर पूरे मध्य प्रदेश के जिला केंद्रों पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं के प्रमुख समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया है जिनकी प्रमुख समस्याएं इस प्रकार है संपर्क ऐप पर कार्य न कराया जाये और संपर्क ऐप पर कार्य न करने पर मानदेय मे कटोती या अन्य कोई भी कार्यवाही नही किया जाना चाहिए और अधिकारियों द्वारा किये जा रहे अभद्रतापूर्ण व्यवहार पर रोक लगाई जाये।

मिनी आँगनवाडी कार्यकर्ताओं को फुल किया जाये और केन्द्र के आदेश अनुसार 10 दिवस मैं फुल की कार्यवाही की जाये।
कार्यकर्ता पद पर सहायिकाओं की पदोन्नति मैं आयु सीमा का बंधन हटाया जाये।
आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सुपरवाइजर पद पर अनुभव एवं योग्यता के आधार पर आयु सीमा के बंधन को हटाते हुये पदोन्नति दी जाये।
11 जून 2023 को हुयी 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य दुर्घटना बीमा के आदेश कर लागू किया जाये।
आँगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और मिनी कार्यकर्ता को रिटायर्ड मेंट पर मिलने वाली राशि का लाभ आकस्मिक या किसी बीमारी या एक्सीडेंट से मृत हो रही कार्यकर्ता, सहायिका और मिनी कार्यकर्ता को मिलना चाहिए। एवं बीमारी के दौरान लिये गये अवकाश का मानदेय नहीं काटा जाना चाहिए।

नयी शिक्षा नीति के अंतर्गत जो स्कूलों में प्री प्राइमरी शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है उसमें आँगनवाड़ी कार्यकर्ता को प्राथमिकता दी जाये।
10 दिवस में समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो संगठन पुनः आन्दोलन की ओर अग्रसर होगा जिसकी पूर्ण जबावदेही शासन और प्रशासन की होगी इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश कार्य समिति सदस्य राजेश मंसूरिया विभाग प्रमुख विनय डोंगरे संविदा कर्मचारी संघ से डॉक्टर गोविंद साहू आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका महासंघ की जिला अध्यक्ष मीरा खातरकर सहसचिव मीरा पंडोले, बिना बोरबन ,साजिदा खान,माया तायड़े,कानन श्रीवास , दुलु मंडल , श्यामा कदम,प्रीति सेठे,वंदना बामने वंदना राठौर बबली बचले ,सीता खातरकर,रीना अकोदिया, सकून जावलकर,संगीता पवार, पुष्पा उबनारे सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता सहायिका उपस्थित थी

WhatsApp Image 2024 07 03 at 13.41.30 3c52cfc2