scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

एक दिवसीय स्वच्छता अभियान के तहत नगर पालिका ने स्मारकों एवं पार्कों की सफाई की, लोगों को दिलाया स्वच्छता का संकल्प

Scn News India

shiv 2

भारती भुमरकर  

एक दिवसीय स्वच्छता अभियान के तहत नगर पालिका ने स्मारकों एवं पार्कों की सफाई की, लोगों को दिलाया स्वच्छता का संकल्प

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 के तहत की गई सफाई, नागरिकों को दिलाया स्वच्छता का संकल्प।

सारनी। नगर पालिका परिषद सारनी स्वच्छ भारत अभियान 2.0 के तहत मंगलवार 16 जुलाई को शहरी स्वच्छता पर आधारित एक दिवसीय सफाई अभियान का आयोजन किया गयां माह जून एवं जुलाई कैलेंडर कार्यक्रम के तहत उक्त आयोजन किया गया। इसमें स्मारकों एवं पार्कों की सौंदर्गीकरण हेतु सफाई की गई।

नगर पालिका परिषद सारनी के स्वच्छ भारत अभियान के नोडल अधिकारी केके भावसार ने बताया कि मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी. के. मेश्राम के निर्देशन में मंगलवार 16 जुलाई 2024 को स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 के अंतर्गत शहरी स्वच्छता आधारित एक दिवसीय सफाई अभियान माह जून एवं जुलाई 2024 के कैलेंडर के अनुसार निकाय क्षेत्र में आयोजित किया गया।

WhatsApp Image 2024 07 16 at 17.14.42 3e65b403

सदस्यों द्वारा तीनों जोन में स्थित स्मारकों एवं पार्कों की साफ सफाई की गई। इस अभियान के अंतर्गत स्वच्छता के संबंध में वार्ड पार्षद एवं नागरिकों एवं सहयोगी संस्था कल्पतरु ग्रामोद्योग समिति के आईईसी सदस्यों द्वारा स्मारकों की सफाई की गई। साथ ही स्मारकों में स्थापित मूर्तियों का सम्मान करते हुए माल्यार्पण किया गया। पार्कों में उपस्थित लोगों को यहां साफ-सफाई रखने, सिंगल यूज पॉलीथीन का उपयोग ना करने समेत अन्य बिंदुओं को लेकर जागरूक किया गया। इस अवसर पर सार्वजनिक स्थानों पर आम नागरिकों को स्वच्छता संबंधित शपथ दिलाई गई। मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी.के. मेश्राम ने कहा कि स्वच्छता सवेक्षण 2024-25 में नगर पालिका परिषद सारनी को नंबर वन लाने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है।