scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Gwalior

छापामार कार्रवाई कर जब्त किए गिट्टी के अवैध उत्खनन एवं रेत भण्डारण में लिप्त वाहन

Scn News India

32

ब्यूरो रिपोर्ट

जिले में खनिज पदार्थों के अवैध उत्खनन, परिवहन व भण्डारण के खिलाफ विशेष मुहिम जारी है। इस कड़ी में खनिज विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर गिट्टी के अवैध उत्खनन में लिप्त 2 एलएनटी, एक ब्रेकर व एक कंप्रेसर सहित कुल 4 वाहन जब्त किए हैं। मंगलवार की सुबह हजीरा क्षेत्र में अवैध रेत भंडारण में लिप्त एक लोडर और ट्रैक्टर जप्त कर हजीरा थाने मे रखवाया गया हैं। साथ ही दोषियों के खिलाफ खनिज अधिनियम के तहत में प्रकरण दर्ज कराए गए हैं।

कलेक्टर श्रीमती चौहान के निर्देशों के पालन में गई अधिकारियों की टीम ने बिलौआ क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान अवैध उत्खनन करते पाए गए 03 वाहन एवं 2 अन्य वाहन जब्त किए गए हैं। कार्रवाई के लिए गए दल में खनिज अधिकारी श्री प्रदीप भूरिया व सहायक खनिज अधिकारी श्री राजेश गंगेले एवं पुलिस बल शामिल था।

जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि अवैध उत्खनन के खिलाफ विशेष मुहिम लगातार जारी रहेगी। अवैध उत्खनन में लिप्त लोगों के खिलाफ खनिज अधिनियम एवं शासन के अन्य प्रावधानों के तहत कठोर कार्रवाई की जायेगी। साथ ही अवैध उत्खनन करते हुए जो वाहन जब्त होंगे उन्हें विधिक प्रक्रिया के अनुसार नियम अनुसार करने की कार्रवाई भी की जायेगी।

GTM Kit Event Inspector: