scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

तपती गर्मी के बीच IMD ने दी अच्‍छी खबर, 24 घंटे में बदलेगा मौसम, मिलेगी राहत

Scn News India
mousam
*छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट* Raipur Weather: रायपुर में पारा 40 डिग्री के पार, तपती गर्मी के बीच IMD ने दी अच्छी खबर, 24 घंटे में बदलेगा मौसम, मिलेगी राहत
Raipur Weather: मार्च के अंतिम दिनों में तेवर दिखा रही गर्मी अप्रैल के पहले महीने में और परेशान करेगी। इस दौरान शहर में लोगों को गर्म हवा के थपेड़े भी सहने पड़ेंगे।
रायपुर। Raipur Weather: मार्च के अंतिम दिनों में तेवर दिखा रही गर्मी अप्रैल के पहले महीने में और परेशान करेगी। इस दौरान शहर में लोगों को गर्म हवा के थपेड़े भी सहने पड़ेंगे। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम से आने वाली गर्म हवा के प्रभाव से गर्मी लगातार बढ़ रही है। हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि मौसम बदल सकता है। अगले 24 घंटे में कुछ स्थानों पर अंधड़, बारिश की संभावना है। इससे लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।
शुक्रवार को राजधानी में आसमान साफ था। दिन में तेज धूप के साथ उमस थी। रायपुर और राजनांदगांव का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान डोंगरगढ़ में 41.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अधिकतम तापमान रायपुर में 40.1, माना में 40.2, बिलासपुर में 38.8, पेण्ड्रारोड में 38.2, अंबिकापुर में 37.9, जगदलपुर में 39.1, दुर्ग में 38.8 और राजनांदगांव में 40.5 डिग्री सेल्सियस रहा।
दोपहर बाद बिना किसी सुरक्षा के बाहर निकलना मुश्किल
पिछले दिनों से गर्मी अपना तेज असर दिखा रही है, जिसकी वजह से अब दोपहर बाद बिना किसी सुरक्षा के बाहर निकलना मुश्किल होने लगा है। पिछले चौबीस घंटे में रायपुर समेत राज्य के अन्य शहरों में रात और दिन का तापमान सामान्य से एक से तीन डिग्री अधिक दर्ज किया गया है।
मौसम केंद्र रायपुर के मुताबिक एक चक्रवाती परिसंचरण, दक्षिण पश्चिम मध्यप्रदेश और उससे लगे क्षेत्र में स्थित है, जिसकी ऊंचाई 0.9 किलोमीटर तक है। इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। रायपुर में शनिवार को हल्के बादल रहने की संभावना है। प्रदेश में अगले तीन दिन अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान 39-41 डिग्री सेल्सियस होगा।