scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की गौरवमयी वर्षगांठ मनाई

Scn News India

rss

विशाल भौरासे की रिपोर्ट 

छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की गौरवमयी वर्षगांठ मनाई
छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों को अपने जीवन में उतारने की ली प्रतिज्ञा
कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने दिए प्रेरणादायी वक्तव्य

बैतूल। ज्येष्ठ मास शुक्ल पक्ष त्रयोदशी के अवसर पर छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक और हिंदवी स्वराज्य की स्थापना की वर्षगांठ के उपलक्ष्य में हिंदू साम्राज्य दिवस मनाया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। लाल बहादुर शास्त्री शाखा, इटारसी रोड सदर बैतूल में आयोजित इस कार्यक्रम में जिले के प्रमुख संघ पदाधिकारियों, वक्ताओं और स्वयंसेवकों की गरिमामयी उपस्थिति रही।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संजय शुक्ला एडवोकेट थे, जो राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता स्काउट, सैनिक कल्याण बोर्ड के सदस्य, विधिक सलाहकार और पत्रकार हैं। मुख्य वक्ता, जिला संघ प्रचारक प्रमुख, शिवम जी थे, उन्होंने शिवाजी महाराज के जीवन की वीरता और आदर्शों से जुड़ी कई घटनाओं को विस्तार से बताया और उपस्थित जनसमूह को प्रेरित किया।
कार्यक्रम का संचालन शास्त्री बस्ती प्रमुख शशि कुमार जागरे ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शास्त्री शाखा सदर बैतूल के सभी स्वयंसेवकों का सराहनीय योगदान रहा। मुख्य शाखा प्रमुख राजू सोनी, नगर शाखा प्रमुख गंगाधर कावड़कर, और नगर प्रमुख संघ शाखा शिक्षक श्री अमरदीप ने भी अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।
इस अवसर पर मातृशक्तियों की उल्लेखनीय उपस्थिति ने कार्यक्रम को और भी अधिक जीवंत बना दिया। उपस्थित सभी राष्ट्रभक्तों ने हिंदू समाज के शौर्य, पराक्रम और स्वाभिमान के पुनर्जागरण का संकल्प लिया और छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों को अपने जीवन में उतारने की प्रतिज्ञा की।
— कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य–
छत्रपति शिवाजी महाराज की वीरता, नीति और हिंदवी स्वराज्य की स्थापना के प्रति जागरूकता बढ़ाना और युवा पीढ़ी को उनके आदर्शों से प्रेरित करने के उद्देश्य से कार्यक्रम आयोजित किया गया।