scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

नई पॉवर यूनिट क्षेत्र की अत्यावश्यक जरूरत -सभी को व्यवस्थित रूप से  विस्थापित किया जाएगा -क्षेत्रीय विधायक  डॉ  योगेश पंडाग्रे

Scn News India

pandagre

ब्यूरो रिपोर्ट 

सारणी -विद्युत नगरी सारणी में 660 मेगावाट की नई सुपर क्रिटिकल पॉवर यूनिट 12 नम्बर  इकाई के निर्माण कार्यो की तैयारी में  सिविल विभाग द्वारा जारी 11 नम्बर वार्ड के रहवासियों को  दूसरा नोटिस मामले के क्षेत्रीय विधायक  डॉ  योगेश पंडाग्रे ने कहा है की नई पॉवर यूनिट क्षेत्र की अत्यावश्यक जरूरत है। ताकि क्षेत्र में रोजगार के विकल्प उपलब्ध हो। 

वही भूमि खाली कराने सवाल पर उन्होंने कहा की किसी को भी समस्या का सामना नहीं करना पडेगा सभी को व्यवस्थित रूप से  विस्थापित किया जाएगा। विकास में सहयोग जरुरी है। 

वहीँ नोटिस से पीड़ित वार्डवासियों की अंतिम आस क्षेत्रीय विधायक  डॉ  योगेश पंडाग्रे ही है। उन्हें भरोसा है की विधायक उनकी आस टूटने नहीं देंगे। 

बता दे की मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी सिविल विभाग ने 660 मेगावाट की नई सुपर क्रिटिकल पॉवर यूनिट इकाई के निर्माण कार्यो की तैयारी के चलते  11 नम्बर वार्ड के रहवासियों को फिर से दूसरा नोटिस जारी किया है।

नोटिस में उक्त स्थल पर 660 मेगावाट यूनिट कार्यालय का निर्माण किये जाने का हवाला दिया गया है। साथ ही अवैध निर्माण मकान एवं झोपड़ियों को हटाने हेतु 7 दिनों का समय दिया गया है। नहीं हटाने पर वैधानिक कारवाही किये जाने की चेतावनी दी गई है।

गौरतलब है की  इसके पूर्व भी 10 , 11 नम्बर इकाई की स्थापना के लिए वार्ड नम्बर 10 घोडा मोहल्ला  पुरानी सारणी से भी अधिकाँश लोगो हटाया गया था। जिनके लिए शासन ने विस्थापन की प्रकिया के तहत विजय नगर बसाया था। 

वैसे देखा जाय तो शासन सारणी में बन रही कालोनी प्रधान मंत्री आवास का विकल्प इन्हे दे कर इनके विस्थापन को आसान बना सकती  है।