scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Bhopal

5 जुलाई को आएगी खाते में – किसान कल्याण की प्रथम किस्त ,लाड़ली बहना और उज्जवला योजना में गैस रिफिल अनुदान राशि

Scn News India
ccm
ब्यूरो रिपोर्ट 
5 जुलाई को मुख्यमंत्री डॉ.यादव करेगे किसान कल्याण की प्रथम किस्त का अंतरण
लाड़ली बहना और उज्जवला योजना में गैस रिफिल अनुदान
बैतूल -मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत प्रथम किश्त का वितरण मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव द्वारा 5 जुलाई को किया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री डॉ.यादव टीकमगढ़ से प्रदेश भर के हितग्राहियों को वर्चुअली 2 हजार रुपए की राशि प्रथम किश्त के रूप में अंतरित करेंगे। इस योजना के तहत किसानों को ₹6000 की राशि की जाती है।
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ.यादव लाड़ली बहना योजना एवं उज्जवला योजना के तहत गैस रिफिल अनुदान भी वितरित करेंगे। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार जिले में केंद्रीय राज्य मंत्री एवं सांसद श्री डीडी उईके, स्थानीय विधायक गणों एवं गणमान्य नागरिकों एवं हितग्राहियों की उपस्थिति में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से कार्यक्रम का भव्य प्रसारण किया जाएगा। बैतूल में जिला स्तरीय कार्यक्रम तहसील पर आयोजित किया जाएगा। 
जिला एवं ब्लॉक स्तर पर वर्चुअली कार्यक्रम का प्रोजेक्टर/बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारण किया जाएगा। इन प्रसारण की व्यवस्था ग्राम पंचायतों में भी सुनिश्चित की जाएगी। जिसमें हितलाभ वितरण का कार्यक्रम हितग्राहियों तक पहुंच सके।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि जिले के समस्त हितग्राही वेबकास्ट के माध्यम से जुडक़र कार्यक्रम को देख व सुन सकेंगे। वेब लिंक https//webcast.gov.in/mp/cmevents    लिंक से आमजन कार्यक्रम में जुड़ सकेेगे।