scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Chindwara

खबर का असर -अमरवाड़ा के ग्राम कुबड़ी में भारया जनजाति की छात्राओ का अपहरण करने का प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Scn News India

anghoriya

ब्यूरो रिपोर्ट 

खबर का असर
अमरवाड़ा के ग्राम कुबड़ी में भारया जनजाति की छात्राओ का अपहरण करने का प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस किया गिरफ्तार

छिंदवाड़ा। न छिंदवाड़ा से है जंहा दिनांक 30 जून 2024 को अमरवाड़ा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कुबडी में भारिया समाज की एक बच्ची का अपहरण करने के प्रयास करने का एक नया मामला सामने आया था उक्त घटना में स्कूल से घर लौट रही छात्राओ को दो पहिया वाहन चालक अज्ञात युवक दौरा पहले बंदूक दिखाकर डराया धमकाया गया था फिर उन्ही बच्चो में से एक बच्ची को कंधे पर उठा कर भागने लगता था। परंतु बच्चो के जोर जोर से चिल्लाने व ग्रामीणों के भी चिल्लाने पर वह बच्ची को छोड़कर भाग ने में कामयाब हो गया था।
जिसके बाद इस घटना के बाद से ही ग्रामीणों में डर और भय का माहौल व्याप्त हो गया था।

WhatsApp Image 2024 07 04 at 18.37.22 cc9766eb
घटना की जानकारी मिलते ही मध्य प्रदेश भारिया जनजाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा दिनेश कुमार अंगारिया ने संज्ञान में ले कर छिंदवाड़ा कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा था। शिकायत की थी और तत्काल प्रभावी रूप से करवाही करने निर्देशित किया था। उन्होंने आवेदन के माध्यम से भारयाजनजाति समाज के परिवारों को सूरक्षा प्रदान कराने व न्यायिक सहयोग प्रदान कराने अपील की ।
उन्होंने इस घटना के सम्बंध मुख्य मंत्री को भी पत्र लिखा था
जिसके बाद पीड़ित परिवारो का हाल जानने 1 जुलाई 2024 को अंगरिया ग्राम कूबडी पहुंचे जहां पर उन्होंने संबंधित बच्ची और उनके माता-पिता व परिवारजनों से मुलाकात करने पहुंचे थे ।

WhatsApp Image 2024 07 04 at 18.35.37 b812a2f1

वही उन्होंने प्रशासन को त्वरित कार्रवाही करने व आरोपीयो को पकड कर कड़ी कारवाही करने निर्देशित किया है। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों को अस्वाश्न दिलाया है की वह उनकी यथा सम्भव मदद करेंगे और आरोपी को कड़ी सजा दिलवाएगे। उक्त घटना की सुचना के बाद चौकी सिंगोड़ी जिला छिंदवाड़ा पुलिस ने आरोपी की तालाश कर आरोपी को हिरासत में लेकर अपहरण की धाराओं के आधार अपराध क्र 435/24 धारा – 363,365 ipc व 3(2) रा सु का ( राष्ट्रीय सुरक्षा क़ानून) मर्ज कायम कर आरोपी को न्यायालय में पेस किया।

मध्य प्रदेश भारिया जनजाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा दिनेश कुमार अंगारिया

अंगरिया ने मुख्य मंत्री और प्रशासन का जताया आभार
प्रशासन की तत्काल करवाही के बाद भारत जनजाति प्राधिकरण के अध्यक्ष दिनेश कुमार अंगारिय ने उक्त घटना के मुजरिमों पर पुलिस की करवाही के बाद जिला प्रशासन छिंदवाड़ा और मुख्य मंत्री मोहन यादव का आभार व्यक्त किया है।
व आस की है की आगे इस प्रकार की करवाही ना हो ।