scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

खेत में फसल लगाने गईं महिला और उसके दो बेटों के साथ जमकर मारपीट, मारपीट वीडियो हुआ वायरल

Scn News India

chopna

विशाल भौरासे की रिपोर्ट

  • खेत में फसल लगाने गईं महिला और उसके दो बेटों के साथ जमकर मारपीट, मारपीट वीडियो हुआ वायरल,
  • फरियादी के परिवार को मिली जान से मारने की धमकी ,पीड़िता ने की आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की

 मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के चोपना थाना क्षेत्र से खेत मे फसल लगाने को लेकर हुआ विवाद मारपीट का वीडियो हुआ वायरल दरअसल घोडाडोगरी के चोपना गांव में एक महिला पर उनके ही खेत में फसल लगाने के दौरान जानलेवा हमला हुआ। लगभग एक दर्जन लोगों ने महिला और उनके बेटों पर हमला कर गंभीर रूप से मारपीट कर दी। मारपीट में घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

फरियादी ममता बेवा निखिल राय (58) ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस घटना का वीडियो भी बना हुआ है, जो आरोपों को प्रमाणित करता है। उनका आरोप है कि उन्हें और उनके दो बेटों पर कई लोगों ने जानलेवा हमला किया, जब वे अपनी भूमि पर फसल लगा रही थीं।

शिकायत में ममता ने आरोप लगाया है कि वह 10 बजे सुबह अपनी निजी स्वामित्व वाली भूमि पर फसल (आरबी गुईया) लगाने गई थी। शाम 4 बजे, लगभग एक दर्जन व्यक्तियों ने एक राय होकर आकर उन्हें धमकी दी कि यह भूमि उनकी है और ममता को फसल लगाने से मना किया। जब ममता ने कहा कि यह भूमि उनकी अपनी है। 

तब दीनबंधु नामक एक व्यक्ति ने कहा कि पहले समाज के लोगों के बीच बैठक कराई जाएगी। दीनबंधु के साथ अन्य अनावेदकगण भी थे। स्थिति बिगड़ते देख ममता के बेटे सुशंकर राय और सुरज राय भी वहां आ गए। इसके बाद अनावेदकगण ने ममता और उसके दोनों बेटों के साथ मारपीट शुरू कर दी। अनिल, मंजीत, और अमित नामक व्यक्तियों ने उन्हें धमकी दी कि वे उनके पूरे परिवार को ट्रैक्टर चलाकर मार देंगे।

ममता के अनुसार, उन्हें और उनके बेटों को अनावेदकगण ने इतनी बुरी तरह से मारा कि उनके नाक और मुंह से खून निकल आया और एक दांत हिल गया। सुशंकर राय के सिर से भी खून बहने लगा। इस घटना के कुछ देर बाद ममता की बहू अनारती राय भी मौके पर पहुंची, लेकिन अनावेदकगण ने मारपीट जारी रखी। ममता ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि इन अनावेदकगण के खिलाफ दाण्डिक प्रकरण पंजीबद्ध किया जाए और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाए। उनका कहना है कि अनावेदकगण फिर से एक राय होकर उनके परिवार को जान माल की नुकसानी पहुंचा सकते हैं।

अनावेदक मिथुन पिता बिपुल विश्वास, गणेश पिता हरेन मण्डल, दिनबंधु पिता धीरेन्द्र वैरागी, अमित पिता बिस्लेषर विश्वास, हराधन विश्वास पिता विश्वास, अनिल पिता अमुल्लो विश्वास, मंजीत पिता किशोर विश्वास, मंजीत पिता अनिल विश्वास, निप्पद पिता हजारिपद विश्वास, किंकर राय पिता श्यामपद राय, प्रताप पिता सुकेन हल्दर, प्रदिप पिता अविनाश विश्वास, अनुप पिता अमर विश्वास, सुभाष पिता गोबिन्द्र सरदार, विश्वजीत पिता रतिकान्त मण्डल के खिलाफ मारपीट के आरोप लगाते हुए शिकायत की गई।

कमला जोशी ( एडिशनल एसपी )