scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Gwalior

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने शिविर लगाकर की जन-सुनवाई

Scn News India

tomer

पिंटू तोमर 

एक ही छत के नीचे स्थानीय बस्तियों के लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के उद्देश्य से ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को ग्वालियर में  “जन-सुनवाई” की। बहोड़ापुर स्थित नगर निगम के क्षेत्रीय कार्यालय क्र.-1 परिसर में यह जन-सुनवाई हुई। इस दिन सुबह से ही हो रही तेज बारिश में मंत्री श्री तोमर लोगों के बीच पहुँचे और एक – एक कर सभी की समस्यायें सुनीं। शिविर में सामने आईं जल भराव संबंधी समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये उन्होंने जन-सुनवाई के बाद अधिकारियों व क्षेत्रीय नागरिकों के साथ संबंधित बस्तियों का मौका मुआयना भी किया।   

मंत्री श्री तोमर ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पानी की निकासी ठीक न होने से आ रही जल भराव संबंधी समस्याओं को गंभीरता से लें। उन्होंने निर्देश दिए कि तात्कालिक रूप से पानी निकासी का इंतजाम तो करें ही, साथ ही इस समस्या के स्थायी समाधान के लिये पुख्ता कार्ययोजना बनाकर मूर्तरूप दें। इसके लिए धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने जन-सुनवाई में मौजूद नागरिकों को भरोसा दिलाया कि उनकी हर समस्या का समाधान समयबद्ध कार्यक्रम के तहत किया जायेगा। शिविरों का सिलसिला लगातार जारी रहेगा।  

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर द्वारा की गई जन-सुनवाई में बहोड़पुर, विनयनगर, आनंदनगर, मेवाती मोहल्ला, अपना घर कॉलोनी, शीलनगर, घोसीपुरा, बारह बीघा व चौबीस बीघा सहित शहर के वार्ड क्र.-1, 3 व 5 की अन्य बस्तियों से आए लगभग 250 लोगों की समस्याओं की सुनवाई की गई। उन्होंने जन-सुनवाई में मौजूद अधिकारियों के माध्यम से बहुत सी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण कराया। साथ ही जिन समस्याओं का निराकरण मौके पर संभव नहीं था, उन्हें सूचीबद्ध कराकर समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों को दिए।