scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

180 प्रकरणों पर अपर कलेक्टर विकास श्री अक्षत जैन ने की जनसुनवाई

Scn News India

akshat

ब्यूरो रिपोर्ट 
बैतूल-अपर कलेक्टर (विकास) एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अक्षत जैन ने मंगलवार को जनसुनवाई में 180 प्रकरणों पर कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए। जनसुनवाई में सर्वाधिक राजस्व के प्रकरण प्राप्त हुए। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री मकसूद अहमद, एसडीएम श्री राजीव कहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
निजी कृषि भूमि पर अवैध कब्जा
 जनसुनवाई में घोड़ाडोंगरी तहसील के ग्राम शक्तिगढ़ निवासी कृषणपद पिता शिवराम ने आवेदन के माध्यम से बताया कि ग्राम शक्तिगढ़ में स्थिति कृषि भूमि पर कृषि कार्य करते थे।  उक्त कृषि भूमि पर बड़े भाई के बेटे सूरज पिता सदानंद, आकाश पिता सदानंद, मैना पिता सदानंद, आयना पितां सदानंद, ज्योत्सना पिता सदानंद, ईसामत पिता सदानंद के द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है। आवेदक ने बताया कि उन्होंने खेती के लिए लोन लिया है और बोनी करने के लिए खाद भी ली है। यदि  बोनी नहीं करेंगे तो लोन नहीं चुका पाएंगे। आवेदक ने जांच कर भूमि से अवैध कब्जा हटवाने का आग्रह किया। प्राप्त आवेदन पर अपर कलेक्टर विकास श्री अक्षत जैन ने घोड़ाडोंगरी तहसीलदार को उचित कार्रवाई किए जाने के निर्देश प्रदान किए।
आठनेर के ग्राम धामोरी निवासी रामदेव पिता रामा चरपे ने बताया कि उन्होंने 3 वर्ष पूर्व आठनेर निवासी बुद्धु राठौर को सोयाबीन बेची थी, जिसकी कीमत 86 हजार रूपए थी। आवेदक ने बताया कि बुद्धु राठौर द्वारा सोयाबीन की राशि उन्हें नहीं दिए जाने पर आठनेर थाना में शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायत के बाद 25 हजार रूपए दिए। परंतु शेष बचे 61 हजार रूपए आज दिनांक तक नहीं दिए गए। पैसे मांगे जाने पर राठौर के द्वारा धमकी दी जा रही है। आवेदक ने बुद्धु राठौर से 61 हजार रूपए दिलवाए जाने की गुहार लगाई। आवेदन पर अपर कलेक्टर (विकास) श्री जैन ने भैंसदेही एसडीएम को आवेदन की जांच कर आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।