scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

साईं कथा का भव्य समापन -अंतिम दिन साईं बाबा के विलक्षण चमत्कारों और उदी की महिमा का किया वर्णन

Scn News India

sai 3

विशाल भौरासे की रिपोर्ट 

अंतिम दिन साईं बाबा के विलक्षण चमत्कारों और उदी की महिमा का किया वर्णन
कथावाचक सुनील खत्री के प्रवचन और भजनों ने बांधा समां, गुरू पूर्णिमा की तैयारियों में जुटे भक्त

आज गुरू पूर्णिमा पर साई मंदिर कोठी बाजार में आरती के बाद होगा महाप्रसाद का आयोजन।

बैतूल। 20 जुलाई 2024 को श्री साईं सच्चरित्र कथा का तीन दिवसीय आयोजन अपने अंतिम दिन पर भव्यता के साथ संपन्न हुआ। विदिशा के प्रसिद्ध कथा वाचक सुनील खत्री ने अंतिम दिन साईं बाबा की उदी की महिमा और उनके अद्भुत चमत्कारों का बखान किया। साईं भजन गायक विनोद परयानी (भोपाल) और उनके साथी कलाकार मुबारिक, समीर, मनोज, और देवेंद्र (विदिशा) ने मधुर भजनों की प्रस्तुति दी, जिसे साईं भक्तों ने मंत्रमुग्ध होकर सुना और सराहा।
कथा का समापन महाआरती के साथ हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में साईं भक्तों ने भाग लिया और अपनी श्रद्धा प्रकट की। महाआरती के दौरान साईं बाबा की महिमा और उनके चमत्कारों का गुणगान किया गया। भक्तों ने भजनों की मधुर धुनों पर नृत्य करते हुए अपनी भक्ति को प्रकट किया।

WhatsApp Image 2024 07 20 at 19.46.10 ab243fe4
— भजनों और प्रवचनों का किया रसास्वादन–
साईं कथा के अंतिम दिन, सुनील खत्री महाराज ने साईं बाबा के विलक्षण चमत्कारों और उदी की महिमा का वर्णन करते हुए बताया कि साईं बाबा की उदी से असाध्य रोग भी ठीक हो जाते हैं। उनके प्रवचनों में साईं बाबा के जीवन और उनके द्वारा किए गए चमत्कारों की कथाएं सुनाई गईं। भजन गायक विनोद परयानी और उनके साथियों ने “साईं राम की महिमा अपरंपार” जैसे भजनों से भक्तों को भाव-विभोर कर दिया। इस आयोजन ने भक्तों को साईं बाबा के प्रति अपनी आस्था और भक्ति को और अधिक सुदृढ़ करने का अवसर प्रदान किया। साईं मंदिर समिति ने इस तीन दिवसीय आयोजन को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई और भक्तों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा।
— गुरु पूर्णिमा की तैयारियां पूर्ण–
गुरू पूर्णिमा के पावन पर्व को लेकर साईं मंदिर में विशेष तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मंदिर परिसर को भव्य तरीके से सजाया गया है और भक्तों के लिए विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सुबहसाई महा अभिषेक के बाद से ही हवन और पूजन के अनुष्ठान चलेंगे उसके पश्चात दोपहर 3बजे बाबा की मध्यान आरती के बाद से ही भंडारा प्रसादी वितरण का का विशेष आयोजन किया जाएगा। साईं समिति ने सभी भक्तों से सभी अनुष्ठान सहित भंडारे में उपस्थित होने का आह्वान किया है।

GTM Kit Event Inspector: