scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

गुजरात में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे जिले के लोक कलाकार-विधायक ने दल को आर्थिक मदद

Scn News India

hemant

विशाल भौरासे की रिपोर्ट

  • भुज कच्छ गुजरात में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे जिले के लोक कलाकार
  • जयपुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस से रवाना हुआ 16 कलाकारों का दल
  • विधायक हेमंत खंडेलवाल ने दल को आर्थिक मदद कर दी शुभकामनाएं

बैतूल। संगीत नाटक अकादमी नई दिल्ली एवं गुजरात संस्कृति मंत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में 9 से 11 मार्च तक भुज कच्छ गुजरात में राष्ट्रीय स्तर पर संगीत, नृत्य एवं नाटक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में एकलव्य लोक कला समिति बैतूल के कलाकार मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। गुजरात के भुज में आयोजित कार्यक्रम में जिले की आदिवासी गायकी, ठाटिया नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी।जिले की लोक संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इन कलाकारों को विधायक हेमंत खंडेलवाल ने आर्थिक मदद करते हुए शुभकामनाएं दी है।

WhatsApp Image 2024 03 07 at 19.43.33 37d4acd3

एकलव्य लोक कला समिति के डायरेक्टर महेश इंगले (जूनियर फेलोशिप प्राप्त कलाकार) के निर्देशन में 16 कलाकारों का दल 7 मार्च दोपहर जयपुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस से रवाना हुआ। यह दल 8 मार्च को जयपुर से भुज के लिए रवाना होगा। दल में सुनील ढोलेकर, सागर ढोलेकर, मेघा राजपूत, भावना साहू, रमन कुमरे, रामकिशोर इवने, रविंद्र उइके, करण सलामे, विक्की सोनी, आशीष खातरकर, संगम मोहबे, पिंटू कुमरे, पंकज कुमरे, समीर पांसे शामिल है ।
महेश इंगले ने बताया कि बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल हमेशा मदद करते है। उन्होंने बताया कि दल ने बैतूल से भुज तक टिकिट की व्यवस्था कर ली थी, लेकिन आने की टिकिट के लिए व्यवस्था नही हो पा रही थी। ऐसे में कलाकारों की समस्या का निदान कर विधायक श्री खण्डेलवाल ने दल को 15 हजार की मदद की। दल को भाजपा जिला अध्यक्ष बबला शुक्ला, कोठी बाजार मंडल अध्यक्ष विक्रम वैध, उपाध्यक्ष वरुण धोटे एवं जिले के सभी वरिष्ठ कलाकारों ने बधाई प्रेषित की है।