scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

कलेक्टर एवं एसपी ने जेएच कॉलेज स्थित  मतगणना एवं मतदान स्थल का किया निरीक्षण

Scn News India

kalekter

ब्यूरो  रिपोर्ट
बैतूल-जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल झारिया के साथ जे एच कॉलेज स्थित मतगणना एवं मतदान स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मकसूद अहमद, एडीएम श्री राजीव रंजन श्रीवास्तव, जेएच कॉलेज प्राचार्य श्रीमती चौबे एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
श्री सूर्यवंशी ने निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप निर्वाचन कार्य से संबद्ध अधिकारियों एवं कर्मचारी के साथ जनप्रतिनिधियों के निर्वाचन स्थल पर प्रवेश एवं निकास व्यवस्था का अवलोकन किया।
महाविद्यालय परिसर स्थित स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था एवं स्ट्रांग रूम से मतगणना टेबल तक मत पेटियों को ले जाने एवं वापसी के मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में निर्देशित किया। पोस्टल वैलिड एवं सीनियर सिटीजन मतदाताओं के लिए मतदान व्यवस्था के संबंध में दिशा निर्देश दिए।

NIRIKSHAN 1
मीडिया सेंटर
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतगणना स्थल पर मीडिया सेंटर की स्थापना, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के दृष्टिगत मीडिया कर्मियों को मतगणना स्थल पर मतगणना के समय निश्चित अंतराल से अवलोकन के संबंध में अधिकारी को निर्देशित किया।
श्री सूर्यवंशी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बैरिकेट्स एवं भवन के क्षतिग्रस्त भाग का मेंटेनेंस करने के निर्देश दिए। मतदान दिवस के दिन कर्मचारियों की भोजन व्यवस्था एवं भोजन निर्माण के लिए स्थान चिन्हित किया। पेयजल व्यवस्था एवं शौचालय आदि की व्यवस्थाओं को देखा।