scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

195 प्रकरणों पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने की जनसुनवाई संबंधित अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

Scn News India

sury 8

ब्यूरो रिपोर्ट 

195 प्रकरणों पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने की जनसुनवाई
संबंधित अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

बैतूल कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान 195 प्रकरणों पर कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए। जनसुनवाई में राजस्व के 100, जिला पंचायत 23, पुलिस 24, एमपीईबी 8, नगर पालिका के 6 सहित अन्य विभाग के आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री मकसूद अहमद, एसडीम श्री राजीव कहार, तहसीलदार श्री जीडी पाठे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
गरीबी रेखा की सूची में नाम जोड़ने की मांग
बैतूल कोसमी निवासी राकेश मालवी ने गरीबी रेखा में नाम जोड़े जाने की मांग की है। आवेदन के माध्यम से बताया कि उनका नाम गरीबी रेखा की सूची में दर्ज नहीं हुआ है। जबकि उनका परिवार गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार की श्रेणी में आता है एवं गरीबी रेखा की पात्रता रखते है। प्राप्त आवेदन पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने अधिकारियों को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।
कृषि भूमि पर अतिक्रमण
जाकिर हुसैन वार्ड बैतूल निवासी राजेन्द्र पिता भैयालाल पंवार ने बताया कि उनकी कृषि भूमि मौजा परसोड़ी बुजुर्ग प.ह.न. 50 एवं खसरा नंं. 23 रकबा 1.133 हे. पर अनावेदक जसाबाई पति भीमराव, नीलू बारपेटे पिता भीमराव द्वारा अतिक्रमण कर नदी का किनारा जेसीबी मशीन से खोद दिया गया है। अनावेदकों द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई है। इसके अलावा उनका मकान भी अनावेदकों ने ट्रैक्टर से धक्का मारकर गिरा दिया। करीब कई बार शिकायते दर्ज की गई, लेकिन आज तक कार्यवाही नहीं हो रही है। कलेक्टर ने अधिकारियों को जांच कर आवेदन का निराकरण किए जाने के निर्देश प्रदान किए।
अनुकंपा नियुक्ति
अराफत कुरैशी निवासी बैतूल बाजार ने नगर परिषद शाहपुर में सहायक राजस्व निरीक्षक के पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान किए जाने की गुहार लगाई है। आवेदन के माध्यम से बताया कि पिता स्व.इद्रीस अहमद कुरैशी नगर परिषद बैतूल बाजार में मुख्य लिपिक कम लेखापाल के पद पर पदस्थ थे। कैंसर बीमारी से 16 मार्च 2023 को उनकी मृत्यु हो गई। परिवार का भरण पोषण करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आवेदिका ने बताया कि नगर परिषद बैतूल बाजार में 31 मई 2023 को आवेदन किया था। नगर परिषद बैतूल बाजार में सहायक राजस्व निरीक्षक का पद रिक्त न होने से अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान न किये जाने की सूचना प्राप्त हुई। संभागीय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास नर्मदापुरम द्वारा नगर परिषद घोड़ाडोंगरी में रिक्त पद होने पर आवश्यक कार्यवाही कर नियुक्ति दिये जाने हेतु लेख किया गया है, किंतु नगर परिषद घोड़ाडोंगरी में भी अनुकंपा नियुक्ति प्रदान नहीं की गई। विगत डेढ़ वर्षों से प्रयास करने के उपरांत भी मुझे दिनांक तक अनुकम्पा नियुक्ति प्राप्त नहीं हुई है। आवेदन पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने संबंधित अधिकारियों को उचित कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।