scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

व्यय प्रेक्षक श्री धिवाहर पहुंचे कुकरू खामला चेक पोस्ट

Scn News India

khukru

ब्यूरो रिपोर्ट

व्यय प्रेक्षक श्री धिवाहर पहुंचे कुकरू खामला चेक पोस्ट
सुरक्षाकर्मियों एवं एफएसटी टीम से की चर्चा

बैतूल -लोकसभा निर्वाचन 2024 के अनुक्रम में बैतूल संसदीय क्षेत्र के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री पी.धिवाहर द्वारा भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र स्थित कुकरू खामला का भ्रमण किया गया। विधानसभा भैंसदेही के अंतर्गत ल्हास और कुकरू चेक पोस्ट का निरीक्षण किया।
श्री धिवाहर ने कुकरू ग्राम स्थित मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने दिव्यांग और 85+ मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर, रेम्प आदि की व्यवस्था पर संतुष्टि जाहिर की। स्वीप प्लान के तहत ग्रामीणों द्वारा मतदान केन्द्र पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुए।
बच्चों द्वारा नुक्कड़ नाटक एवं गीत के माध्यम से मतदान के लिए लोगों से आव्हान किया। स्थानीय ग्रामीणों ने इस अवसर पर पारंपरिक वेशभूषा में फाग महोत्सव के तहत नृत्य एवं गीत गाए। इस अवसर पर उपस्थित समुदाय से अधिक से अधिक मतदान करने का अनुरोध किया गया। लोगों को अपने संदेश में मतदाता के रूप में प्राप्त उनके अधिकारों से अवगत कराया गया।
एसडीओ (राजस्व) श्रीमती अनिता पटेल ने प्रेक्षक श्री धिवाहर को बताया कि भैंसदेही विधानसभा में 90 मतदान केन्द्र है, जो अन्य विधानसभा की तुलना में सर्वाधिक है। इसमें 38 सेक्टर ऑफिसर एवं 2 अतिरिक्त सेक्टर अधिकारी है। श्रीमती पटेल ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू संचालन के लिए भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र में 04 फ्लाइंग स्क्वाड, 05 एसएसटी, 03 व्हीएसटी और 01 व्हीव्हीटी टीम के रूप में 01 एईओ कार्यरत है।
लोकसभा निर्वाचन के लिए नॉमिनेशन 28 मार्च से आरंभ हो चुका है। आचार संहिता के दृष्टिगत सभी विधानसभा क्षेत्रों में निष्पक्ष एवं स्वतंत्र मतदान की प्रक्रिया को आचार संहिता के अनुपालन में पूर्ण करने के लिए विभिन्न स्तरों पर आयकर, एसएसटी, एफएसटी के दल कार्यरत है।