scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

आब्जर्वर श्री प्रदीप ठाकुर ने किया एमसीएमसी और एमसीसी का निरीक्षण

Scn News India

scn

ब्यूरो रिपोर्ट

बैतूल -लोकसभा निर्वाचन 2024 के अनुक्रम में संसदीय क्षेत्र बैतूल के लिए नियुक्त सामान्य आब्जर्वर श्री प्रदीप कुमार ठाकुर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा कलेक्टोरेट भवन में स्थापित एमसीएमसी और एमसीसी प्रकोष्ठ में पेड न्यूज एवं शिकायतों की मॉनिटरिंग का अवलोकन कर मॉनिटरिंग कार्यों की समीक्षा की।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण  निर्वाचन के लिए स्थापित मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनिटरिंग सेल एमसीएमसी के बारे में बताया कि सभी प्रत्याशियों को निर्वाचन के लिए अधिकतम राशि 95 लाख की सीमा आयोग द्वारा निर्धारित की गई है।
प्रत्याशियों द्वारा विभिन्न प्रचार माध्यमों से अपने पक्ष प्रचार प्रसार कराया जाता है।

NIRIKSHAN 01

मॉनिटरिंग सेल द्वारा पेड स्वरूप के समाचार, सभी विज्ञापनों की मॉनिटरिंग की जा रही है। इसके अंतर्गत प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर निरंतर 2437 मॉनिटरिंग का कार्य किया जा रहा है।  इसके साथ ही मीडिया सर्टिफिकेशन की कार्रवाई जिनमें हेण्डबिल और पम्पलेट के प्रकाशन के पूर्व कंटेंट का प्रमाणीकरण तथा वीडियो वैन के प्रकरण में एलईडी पर विजुअल्स का प्रमाणीकरण भी किया जाता है। प्रमाणीकरण के उपरांत ही आवेदक उसका उपयोग कर सकेगे।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बताया कि सोशल मीडिया पर फेक न्यूज के प्रसारण को भी मॉनिट किया जा रहा है। किसी भी माध्यम से कोई फेक न्यूज का प्रसारण करता है तो तुरंत उसका खंडन जिला निर्वाचन अधिकारी के संज्ञान में लाकर एनआईसी के माध्यम से कराया जाएगा।
पीठासीन अधिकारियों के प्रशिक्षण में पहुंचे

NIRIKSHAN 2
लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत संसदीय क्षेत्र बैतूल के लिए नियुक्त सामान्य आब्जर्वर श्री प्रदीप कुमार ठाकुर गुरूवार को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय घोड़ाडोंगरी में पीठासीन अधिकारियों व मतदान क्रमांक-1 अधिकारियों के प्रशिक्षण केन्द्र पहुंचे। निरीक्षण के दौरान सहायक कलेक्टर श्री ऐश्वर्य वर्मा, एडीएम श्री राजीव नंदन श्रीवास्तव, शाहपुर एसडीएम, तहसीलदार घोड़ाडोंगरी महिमा मिश्रा, तहसीलदार शाहपुर सुनयना ब्रम्हे व नायब तहसीलदार सारणी संतोष पथोरिया उपस्थित थे।