scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

प्रमुख सचिव श्री नरहरि ने जल जीवन मिशन के क्रियान्वयन का किया औचक निरीक्षण

Scn News India

narhari

ब्यूरो रिपोर्ट 

प्रमुख सचिव श्री नरहरि ने जल जीवन मिशन के क्रियान्वयन का किया औचक निरीक्षण
ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था का किया निरीक्षण

 बैतूल -प्रमुख सचिव म.प्र.शासन लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री पी.नरहरि ने शुक्रवार को बैतूल जिले में जल जीवन मिशन के अंतर्गत जल योजनाओं का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रीष्मकाल में पेयजल के चल रहे कार्यों को मौके पर जाकर देखा।
उन्होंने कहा कि ग्रीष्म काल को देखते हुए पेयजल आपूर्ति के सभी आवश्यक प्रबंध किए गए है। मैदानी अमले को पाइप लाइन के छोटे-छोटे लीकेज एवं पुराने पाइप लाइन को बदलने की कार्रवाई के निर्देश दिए।  

NIRIKSHAN 4
श्री नरहरि ने ग्रीष्मकाल में जमीनी अमले को पेयजल आपूर्ति निर्बाध बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा सूखे एवं खराब हैण्डपंप को तुरंत दुरूस्त करें। कुएं बावडिय़ों की साफ-सफाई कर आमजन को पीने योग्य पानी उपलब्ध कराएं। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि पानी की व्यर्थ बर्बादी को रोके। पेयजल की बचत पेयजल का सबसे बड़ा स्त्रोत है। पेयजल आपूर्ति निर्वाध बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि जल कर जमा करें।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सचिव श्री नरहरि ने बैतूल जिले के ग्राम सलिमेट, अर्जुन गोदी एवं राठीपुर का निरीक्षण किया। इस अवसर पर अधीक्षक यंत्री, कार्यपालन यंत्री, जल विभाग के मुख्य महाप्रबंधक एवं प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।