scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

क्रेडिट कार्ड के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एचडीएफएसी का पूर्व बैंककर्मी को  गिरफ्तार

Scn News India

hdfc

ब्यूरो रिपोर्ट 

बैतूल गंज पुलिस ने क्रेडिट कार्ड के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एचडीएफएसी के पूर्व बैंककर्मी को  गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की आरोपी ने जालसाजी कर एक क्रेडिट कार्ड ग्राहक के कहते से 22  हजार रूपये निकाल लिए। 

खाता धारक राम नगर गर्ग कालोनी निवासी शेख शहवाज को इस बात की जानकारी तब लगी जब बैंककर्मी रिकवरी के लिए उसके घर पहुंचे तो पता चला कि 22 हजार रूपए क्रेडिट कार्ड से निकाले गए है। शेख शहवाज ने इस तरह के किसी भी लेनदेन से इंकार किया और इसकी शिकायत गंज थाने में की। जब पुलिस मामले की जांच के लिए बैंक पहुंची तो चौकाने वाला मामला सामने आया। खाते में जो मोबाइल था वह खाता धारक का नहीं था। जब पुलिस ने नंबर की तहकीकात की तो जानकारी मिली की यह नम्बर पूर्व बैंककर्मी अर्जुन का है जो अब नौकरी छोड़  किसी इंश्योरेंस कंपनी में काम कर रहा  है। 

तत्कालीन समय में अर्जुन विश्वकर्मा जब एचडीएफएसी बैंक में काम कर रहा था तभी उसने  क्रेडिट कार्ड बनाते समय फरियादी के मोबाईल के स्थान पर स्वयं का मोबाईल नंबर डाल दिया।  ताकि लेन-देन की जानकारी खातेधारक के पास न पहुंचे। और फिर बैंक खाताधारक शेख शहनवाज के क्रेडिट कार्ड से 22 हजार रूपए निकाल लिए। और  खाताधारक के पास यह मैसेज भी नहीं  पहुंचा। क्योंकि अर्जुन ने खुद का मोबाईल नंबर खाते में डालकर रखा था। जब इस मामले की जांच पड़ताल हुई तो बैंक कर्मचारी अर्जुन द्वारा रूपए निकालने और धोखाधड़ी करन की बात सामने आई। पुलिस ने तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 420 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।