scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Chindwara

भारया जनजाति की छात्राओ का अपहरण करने का प्रयास पर कड़ी करवाही के निर्देश

Scn News India

anghoriya

विशाल भौरासे 

अमरवाड़ा के ग्राम कुबड़ी में भारया जनजाति की छात्राओ का अपहरण करने का प्रयास करने वाले अज्ञात पर कड़ी करवाही कराने जिला प्रशासन को किया निर्देशित

छिंदवाड़ा। नही थम रहे अपराधिक मामले खबर छिंदवाड़ा से है जंहा दिनांक 30 जून 2024 को अमरवाड़ा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कुबडी में भारिया समाज की एक बच्ची का अपहरण करने के प्रयास करने का एक नया मामला सामने आया है।सूत्रो की माने तो स्कूल से घर लौट रही छात्राओ को एक दो पहिया वाहन चालक अज्ञात युवक द्वारा पहले बंदूक दिखाकर डराया धमकाया जाता है फिर उन्ही बच्चो में से एक बच्ची को कंधे पर उठा कर भागने लगता है। परन्तु बच्चो के जोर जोर से चीखने पर ग्रामीण भी बच्चो की आवाज सुन कर वहां दौड़ कर आ गए। ग्रामीणों के भी चिल्लाने पर वह बच्ची को छोड़कर भाग ने में कामयाब हो गया।
परंतु इस घटना के बाद से ही ग्रामीणों में डर और भय का माहौल व्याप्त हैं।
जिला कलेक्टर और एसपी से की करवाही की अपील
घटना की जानकारी मिलते ही मध्य प्रदेश भारिया जनजाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा दिनेश कुमार अंगारिया ने छिंदवाड़ा कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को आवेदन सौप कर शिकायत की है और तत्काल प्रभावी रूप से करवाही करने निर्देशित किया। उन्होंने आवेदन के माध्यम से भारयाजनजाति समाज के परिवारों को सूरक्षा प्रदान कराने व न्यायिक सहयोग प्रदान कराने अपील की ।
उन्होंने इस घटना के सम्बंध मुख्य मंत्री को भी पत्र लिखा है।
पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचें अंगारिया
पीड़ित परिवारो का हाल जानने
1 जुलाई 2024 को अंगरिया ग्राम कूबडी पहुंचे जहां पर उन्होंने संबंधित बच्ची और उनके माता-पिता व परिवारजनों से मुलाकात की ।

वही उन्होंने प्रशासन को त्वरित कार्रवाही करने व आरोपीयो को पकड कर कड़ी कारवाही करने निर्देशित किया है। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों को अस्वाश्न दिलाया है की वह उनकी यथा सम्भव मदद करेंगे और आरोपी को कड़ी सजा दिलवाएगे। वही उन्होंने ने छिंदवाड़ा की पुलिस व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए अपहरण का प्रयास करने वाले अज्ञात आरोपी को दो दिन के भीतर पकड़ कर करवाही करने की हिदायत दी है।