scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

मुलताई में केन्द्रीय विद्यालय भवन के निर्माण में हुई देरी पर कलेक्टर ने लगाई फटकार-20 जुलाई तक करें हैंडओवर

Scn News India

sury 2

ब्यूरो रिपोर्ट 
बैतूल -कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने केन्द्रीय विद्यालय के निर्माणाधीन भवन की निर्माण एजेंसी एवं संबंधितों को फटकार लगाते हुए 20 जुलाई तक भवन हैंडओवर करने के निर्देश दिए। एसडीएम सुश्री अनिता पटले ने बताया कि कि उक्त भवन का आधिपत्य 6 माह पूर्व किया जाना था। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी गुरुवार को मुलताई में निर्माणाधीन केन्द्रीय विद्यालय क्षेत्र का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने एमपीईबी के अधिकारियों को भवन में तुरंत स्थाई कनेक्शन के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग को मुख्य मार्ग से स्कूल के मेन रोड तक सडक़ बनाने के लिए कहा।

NIRIKSHAN01
प्राचार्य स्वयं करे निगरानी
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य से कहा कि वे नियमित रूप से निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति का अवलोकन  करे।  अपनी देखरेख में कार्यों को पूरा कराएं। यह सुनिश्चित करें कि 20 जुलाई तक भवन का आधिपत्य प्राप्त हो जाए। उन्होंने कहा कि इस नवीन सत्र में स्कूल नए भवन में प्रारंभ होना था। तुरंत आधिपत्य प्राप्त करें। बरसात के प्रारंभ काल में ही नए भवन में स्कूल प्रारंभ करे।
स्कूल के लिए भूमि का किया निरीक्षण
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने प्रभात पट्टन स्थित प्रस्तावित सीएम राईज स्कूल के भवन हेतु चिन्हित भूमि का निरीक्षण किया। पट्टन स्थित उत्कृष्ट विद्यालय को सीएम राईज स्कूल घोषित किया गया है। स्कूल के भवन निर्माण के लिए भूमि चिन्हित की गई थी। शिक्षा अधिकारी डॉ.अनिल सिंह कुशवाह ने बताया कि शीघ्र ही भवन निर्माण संबंधी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली जाएगी।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने गोपाल तलाई में शासकीय प्राथमिक शाला का निरीक्षण किया। स्कूल में पेयजल व्यवस्था एवं कक्षाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने पेयजल व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को पेयजल व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए।