scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

आगामी त्योहारों के दौरान शांति और सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु पुलिस प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च का आयोजन

Scn News India

betul

नीता वराठे 

पुलिस अधीक्षक बैतूल श्री निश्चल झारिया के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती कमला जोशी एवं अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) बैतूल श्रीमती शालिनी परस्ते के मार्गदर्शन में, आगामी त्योहारों गणेश उत्सव, ईद मिलादुन्नबी, डोल ग्यारस और गणेश विसर्जन के दौरान जिले में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के उद्देश्य से दिनांक 13 सितंबर 2024 को बैतूल अनुभाग में थाना प्रभारियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ पैदल फ्लैग मार्च का आयोजन किया गया।

### फ्लैग मार्च का उद्देश्य
फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य आगामी त्योहारों जैसे गणेश विसर्जन, ईद मिलादुन्नबी, डोल ग्यारस आदि के दौरान जिले में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करना था। पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल झारिया द्वारा इस मार्च के माध्यम से आम जनता में शांति, सुरक्षा और विश्वास का वातावरण तैयार करने के साथ-साथ, अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों को हतोत्साहित करने का प्रयास किया गया है।

शुक्रवार शाम को यह फ्लैग मार्च बैतूल थाना क्षेत्र के व्यस्त, संवेदनशील और अपराध संभावित क्षेत्रों में निकाला गया। फ्लैग मार्च के दौरान विशेष रूप से उन स्थानों पर ध्यान दिया गया जहां त्योहारों के दौरान भीड़ अधिक रहती है और किसी भी अप्रिय स्थिति की संभावना हो सकती है।

WhatsApp Image 2024 09 14 at 06.49.48 d292f2fb

### फ्लैग मार्च की विशेषताएँ:
1. *जनता में विश्वास का संचार:* फ्लैग मार्च का उद्देश्य नागरिकों के बीच पुलिस की उपस्थिति को मजबूत करना और उनकी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करना था।
2. *असामाजिक तत्वों को संदेश:* यह फ्लैग मार्च असामाजिक तत्वों और अपराधियों को यह स्पष्ट संदेश देने के लिए था कि पुलिस प्रशासन किसी भी प्रकार की अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं करेगा और हर स्थिति पर सख्त निगरानी रखी जाएगी।
3. *संवेदनशील क्षेत्रों में सतर्कता:* फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस द्वारा संवेदनशील और अपराध संभावित क्षेत्रों में गश्त की गई, ताकि सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जा सके।

इस फ्लैग मार्च के माध्यम से पुलिस प्रशासन ने आगामी त्योहारों के दौरान जिले में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जनता को विश्वास दिलाया। इसके साथ ही, प्रशासन द्वारा त्योहारी सीजन में भीड़ नियंत्रण एवं कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए विशेष प्रबंध भी किए जा रहे हैं।

WhatsApp Image 2024 09 14 at 06.49.48 a606df57 WhatsApp Image 2024 09 14 at 06.49.47 0823250d

GTM Kit Event Inspector: