scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

थाना मोहदा पुलिस ने चंद घंटों में किया महिला के सनसनीखेज अंधे कत्ल का खुलासा, आरोपी गिरफ्त में

Scn News India

mahiya

नीता वराठे 

थाना मोहदा पुलिस ने चंद घंटों में महिला के सनसनीखेज अंधे कत्ल का खुलासा कर  आरोपी को गिरफ्तार करने में  बड़ी सफलता पाई है। बता दे की दिनांक 20/09/2024 की रात्रि में थाना मोहदा पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र के वनग्राम बेहड़ा के जंगल में एक महिला का खून से सना शव पड़ा हुआ है, जिसकी किसी ने धारदार हथियार से हत्या कर दी है। सूचना मिलते ही थाना मोहदा पुलिस मौके पर पहुंची, जहां सूचना सत्य पाई गई। मृतिका का शव सागौन वृक्षारोपण माचना बर्रा के जंगल बेहड़ा में पड़ा मिला।

शव की शिनाख्त
थाना प्रभारी मोहदा, श्री नेपाल सिंह ठाकुर द्वारा घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों से पूछताछ करने पर मृतका की पहचान वन ग्राम बेहड़ा निवासी सावित्री, पति लक्ष्मण चौहान, उम्र 35 वर्ष, के रूप में की गई।

अपराध पंजीकरण और कार्यवाही
मृतिका के पति लक्ष्मण चौहान की रिपोर्ट पर थाना मोहदा में अपराध क्रमांक 147/2024, धारा 103(1) बीएनएस के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की गई। महिला संबंधी जघन्य अपराध होने के कारण थाना प्रभारी ने घटनास्थल को सुरक्षित किया और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी।

घटनास्थल निरीक्षण और साक्ष्य संकलन
पुलिस अधीक्षक बैतूल, श्री निश्चल झारिया, ने घटना की गंभीरता को देखते हुए, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, श्रीमती कमला जोशी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस भेसदेही, और एफएसएल टीम को तत्काल घटनास्थल पहुंचकर सूक्ष्मता से निरीक्षण करने के निर्देश दिए। प्रभारी सीन ऑफ क्राइम, निरीक्षक आबिद अंसारी, और उनकी टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। मृतिका के गाल, गर्दन, और सीने पर धारदार हथियार के 4-5 गहरे घाव पाए गए। वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन के लिए विधिवत फोटोग्राफी कराई गई।

WhatsApp Image 2024 09 22 at 05.21.12 09ce9cb8

विवेचना 

विवेचना के दौरान फरियादी और आस-पास के लोगों से पूछताछ की गई। जानकारी मिली कि मृतिका का पूर्व में गांव के ही प्रीतम बैठेकर से विवाद हुआ था। इस संदेह के आधार पर प्रीतम बैठेकर को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। संदेही प्रीतम बैठेकर, पिता रतन बैठेकर, उम्र 28 वर्ष, निवासी बेहड़ा, ने जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि उसे शक था कि सावित्री उस पर जादू टोना करती थी। इसी शक के चलते उसने बकरी चराते समय कुल्हाड़ी से हमला कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी से हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और खून से सने कपड़े बरामद किए गए। आरोपी को जल्द ही माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

WhatsApp Image 2024 09 22 at 05.21.12 63414078

सराहनीय भूमिका
इस संपूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी मोहदा उनि नेपाल सिंह ठाकुर, प्रभारी FSL निरीक्षक आबिद अंसारी, सउनि राज पहाड़े, प्रआर विनायक, गायत्री, आर रमेश, रेशम, प्रवेश, शंभू, देवलाल, प्रआर सुभाष माकोड़े और अशोक पांडे की विशेष भूमिका रही।

GTM Kit Event Inspector: