scn news india

मध्य प्रदेश का इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

भूमि क्रय-विक्रय दस्तावेजों के पंजीयन में नियम विरूद्ध भुगतान करने पर होगी कार्रवाई

Scn News India

betul

विशाल भौरासे की रिपोर्ट

बैतूल-मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के निर्देशों के अनुपालन में जिला कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में गुरुवार को विभागीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सांसद श्री दुर्गादास उईके, विधायक बैतूल श्री हेमंत खंडेलवाल, आमला विधायक डॉ.योगेश पंडाग्रे, मुलताई विधायक श्री चंद्रशेखर देशमुख, भैंसदेही विधायक श्री महेन्द्र सिंह चौहान, घोड़ाडोंगरी विधायक श्रीमती गंगा उईके, कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी, सीईओ जिला पंचायत श्री अक्षत जैन, डीएफओ श्री विजयानन्तम टी.आर. उपस्थित रहे।
बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा सुझाव दिया गया कि भूमि क्रय-विक्रय दस्तावेजों के पंजीयन के समय दस्तावेजों के क्रय विक्रय के प्रतिफल की राशि जो पंजीयन से पूर्व में ही आपस में आदान-प्रदान होती है तथा ऐसे पंजीयन दस्तावेज भू-माफिया एवं सूदखोरों के द्वारा किए जाते है, तो ऐसी गतिविधि को हतोत्साहित किया जाए। भुगतान बैंक चेक अथवा पंजीयक के समक्ष में कराया जाने का प्रयास किया जाए। इस पर कलेक्टर ने निर्देश दिए कि भू-माफिया या सूदखोरों के द्वारा शासन के निर्देशों के विपरीत कार्य किया जाता है तो मेरे संज्ञान में लाया जाए, ताकि कार्रवाई की जा सके।
बैठक में सांसद श्री दुर्गादास उईके ने कहा कि हम सबको मिलकर जिले के समग्र विकास के लिए तत्पर होकर कार्य करना चाहिए, ताकि आमजन को शासन की योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से शासन की योजनाओं को बेहतर रूप से क्रियान्वित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने पेसा एक्ट के तहत वन अधिकार अधिनियिम में लाभ देने और उसका सही क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *