scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से विद्यार्थियों का कर रहे भविष्य निर्माण-ऋतु खण्डेलवाल

Scn News India

ritu

ब्यूरो रिपोर्ट 

  • गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से विद्यार्थियों का कर रहे भविष्य निर्माण-ऋतु खण्डेलवाल
  • धूमधाम से मनाया आरडी पब्लिक स्कूल का स्थापना दिवस
  • 17 वर्षाे में 3 हजार से अधिक विद्यार्थी 12वीं कक्षा उत्तीर्ण हुए

बैतूल। उत्कृष्ट शैक्षणिक संस्थान के रूप में स्थापित हो चुके आरडी पब्लिक स्कूल की स्थापना के 17 वर्ष पूर्ण होने पर 10 जून को 18वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आरडी पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्कूल प्रबंधन के साथ शिक्षकों, प्रशासनिक स्टाफ, पालको सहित हितधारको के सहयोग और समन्वित प्रयासों से हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से विद्यार्थियों का भविष्य निर्माण कर रहे है। उन्होेने कहा कि आरडी शैक्षणिक संस्थान के 17 वर्षाे के गौरवशाली सफर के दौरान कई दुविधाएं और चुनौतियां भी समाने आयी। लेकिन सभी के सहयोग से चुनौतियों का सामना करते हुए इस संस्थान ने बच्चों को क्वावलिटी एजुकेशन देकर उनके चहुमुंखी विकास के साथ भविष्य सवॉरने के लक्ष्य को हासिल किया। 18वें स्थापना दिवस के अवसर पर डायरेक्टर श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल ने शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे सराहनीय कार्याे के लिए स्कूल के शिक्षकों, प्रशासकीय स्टाफ सहित सभी कर्मचारियों को बधाई देकर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। उपलब्धियों से भरी इस यात्रा की सफलता के लिए डायरेक्टर ने छात्र-छात्राओं, पालको सहित समुदाय के लोगो के प्रति भी कृतज्ञता व्यक्त की।

NEWS 03
शिक्षा के क्षेत्र में नये कीर्तिमान करेगें स्थापित
डायरेक्टर श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल ने कहा कि 18वॉ स्थापना दिवस इस संस्थान की सफलता और लक्ष्य हासिल क रने में कामयाबी का प्रतीक भी है। 17 वर्षाे के दौरान इस संस्थान से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा लेकर तीन हजार से अधिक विद्यार्थी कक्षा 12वीं उत्तीर्ण कर चुके है। साथ ही बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्ट सफलता हासिल की है। उन्होने कहा कि हम मजबूत इरादो से बच्चों के भविष्य निर्माण के लक्ष्य की ओर तेजी से आगे बढ़ रहे है। आने वाले समय में सभी के सहयोग और समन्वित प्रयासों से आरडी शैक्षणिक संस्थान शिक्षा के क्षेत्र में नये कीर्तिमान स्थापित करेगा।
कार्यक्रम में बतौर विशेष अतिथि प्रिंसिपल हेमन्त कुमार मेहर, वाइस प्रिंसिपल जितेन्द्र यादव, श्रीमती निधी चतुर्वेदी, श्रीमती विनिशा शर्मा, श्रीमती शिल्पी विश्नोई सहित लगभग 400 शिक्षक-शिक्षिकायें और स्टाफ मेंबर मौजूद रहे।

NEWS 02
बाबूजी का सपना हुआ साकार
आरडी पब्लिक स्कूल की स्थापना में पूर्व सांसद स्व.विजय कुमार खण्डेलवाल बाबूजी के महत्वपूर्ण योगदान का उल्लेख करते हुए डायरेक्टर ऋतु खण्डेलवाल ने कहा कि बाबूजी का सपना था कि आदिवासी बाहुल्य इस जिले में ऐसा शैक्षणिक संस्थान हो जहां बच्चों को गुणवत्तपूर्ण शिक्षा मिलने के साथ ही उनके शारीरिक, मानसिक विकास, स्किल डव्हलपमेंट, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की भी बेहतर व्यवस्था हो। बाबूजी के इस सपने को साकार करने के लिए विधायक हेमंत खण्डेलवाल के प्रयासों से आज आरडी शैक्षणिक संस्थान में महानगरों की शैक्षणिक संस्थानों जैसी बेहतर सुविधायें बच्चों को उपलब्ध कराई जा रही है। कार्यक्रम का संचालन राम बभनिया ने किया। कार्यक्रम में श्रीमती मीना चांदे ने कविता प्रस्तुतकर सभी का मन मोह लिया।