scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

तीन दिन की काम बंद हड़ताल से मची त्राहि त्राहि, जनप्रतिनिधियों के भी हाथ पैर फुले

Scn News India

ब्यूkushwahaरो रिपोर्ट

नगर पालिका नगर पंचायत मजदूर संघ संबध भारतीय मजदूर संघ जिला बैतूल के द्वारा  नियमितीकरण की मांग को लेकर तीन दिन का काम बंद हड़ताल से जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य नगर पालिका एवं नगर परिषद् में हाहाकार मच गया। एक ओर जहाँ सफाई व् अन्य दैनिक कार्य  प्रभावित हुए तो वही पानी की आपूर्ति भी ठप्प पड़ गई जिससे जनप्रतिनिधियों के हाथ पैर भी फूल गए। हालांकि दो दिनों बाद जनता की तकलीफो को देख हड़ताल समाप्त कर कर्मचारी जनप्रतिनिधियों के आश्वासन के बाद काम पर लौट गए है। लेकिन अब मांगे नहीं मानी गई तो संघ का कहना है की अनिश्चित कालीन काम बंद हड़ताल की जाएगी।

 नगर पालिका मजदूर संघ के जिला महामंत्री हरिओम कुशवाहा ने बताया सरकार के द्वारा नगर पालिका में काम करने वाले दैनिक वेतन भोगी, विनियमित कर्मचारियों के साथ भेदभावपूर्ण नीति अपनाई जा रही है पूर्व में अन्य विभागों के कर्मचारियों को लगातार नियमितिकरण एवं वेतन वृद्धि की सौगातें दी गई परंतु नगर पालिका के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को छोड़ दिया गया जबकि शासन की प्रत्येक योजनाओं को आम नागरिक तक पहुंचाने का कार्य इन कर्मचारियों के द्वारा ही किया जाता है।

नगर पालिका मजदूर संघ के जिला महामंत्री हरिओम कुशवाहा

उसके बाद भी सरकार का ध्यान इन कर्मचारियों की ओर अभी तक नहीं गया इसलिए तीन दिन काम बंद करके प्रदर्शन के माध्यम से हम मध्य प्रदेश सरकार का ध्यान नगर पालिका के इन दैनिक वेतन भोगी और विनियमित कर्मचारियों की ओर आकर्षित करना चाहते हैं और यह मांग करते हैं कि शीघ्र की शीघ्र इन कर्मचारियों को नियमित कर्मचारी घोषित किया जाए शिघ्र ही कर्मचारियों के नियमितीकरण के आदेश अगर जारी नहीं होते हैं तो आने वाले समय में संगठन को अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।