scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

समाज में व्याप्त कुरीतीयो को मिटाने जीवन पर्यन्त संघर्ष करते रहे बाबा साहब :खंडेलवाल

Scn News India

hemant 2

विशाल भौरासे की रिपोर्ट 

  • समाज में व्याप्त कुरीतीयो को मिटाने जीवन पर्यन्त संघर्ष करते रहे बाबा साहब :खंडेलवाल
  • भाजपा ने सरसता दिवश के रुप में मनाई अंबेडकर जयंती

बैतूल।संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती रविवार को जंहा एक तरफ पूरे देश ने धूम धाम से मनाई वंही सुभाष वार्ड में भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल, की अध्यक्षता व नगर पालिका अध्यक्ष पार्वती बाई बारस्कर के आतिथ्य में सामाजिक बधुओ के साथ कार्यक्रम संपन्न किया ।
कार्यक्रम की शुरुवात सर्व प्रथम संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर प्रारंभ किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री हेमंत खंडेलवाल ने कहा की
भारत की पवित्र भूमि ने कई देशभक्त, स्वतंत्रता सेनानी, समाज सुधारक एवं कुशल व्यक्तित्व को जन्म दिया है। उन विभूतियों में बाबा साहेब एक हैं। जिन्होंने भारत को संविधान दिया वे संस्कृत समेत विश्व की 14 भाषाओं के ज्ञाता थे। समाज में व्याप्त कुरीती भेदभाव को खत्म करने के लिए उन्होंने जीवन पर्यन्त संघर्ष किया। भारतीय संविधान के निर्माण में उनके अतुलनीय योगदान को देश कभी नहीं भूलेगा।
उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी बाबा साहब की जन्म जयंती पर्व को पूरे देश में समरसता दिवस के रुप में मना रही है। और हमारे कार्यकर्ता भी बड़े उत्साह से इस पर्व को मनाने का कार्य कर रहे हैं।

WhatsApp Image 2024 04 15 at 00.04.07 c169082f
इस दौरान भाजपा नेताओं ने बाबा साहेब के चित्र पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया। बाबा साहेब के व्यक्तित्व व कृतित्व पर सामाजिक वक्ताओं ने विस्तार से चर्चा करते हुए उनके बताए हुए आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। इसी प्रकार से भजपा की ओर से जिले के सभी बूथों पर भी आंबेडकर जयंती मनायी गयी।
वार्ड पार्षद किरण खातरकर ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी वार्ड वासियों का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में कोठीबाजार मंडल अध्यक्ष विक्रम वैध,देवेंद्र वायकर, न्नने यादव, सावन्य शेषकर , रामचंद्र राठौर, दुर्गादाश अतुलकर, अमन खातरकर, शिवाजी भैषवारे, सतीश भैषवार, अभिमन्यु भोरासे, गंगा रावत, इंदुला दबरे, काशी जावलकर, सहित बड़ी संख्या में वार्ड वासी माता बहने उपस्तिथ रहे।