scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

ग्राम जीन दनोरा पानी लीकेज की शिकायत पर कलेक्टर ने स्पॉट का किया निरीक्षण

Scn News India

kalekter

ब्यूरो रिपोर्ट 

बैतूल-ग्राम जीन दनोरा में पाइप लाइन में लीकेज आ जाने के कारण कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने स्पॉट पर पहुंचकर डेमेज पाईप लाईन का निरीक्षण किया। निर्माण कार्य के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने से कलेक्टर ने निर्माणकर्ता एजेंसी बंसल से ही पाईप लाईन को तुरंत दुरूस्त कराने के निर्देश दिए थे। इस दौरान उनके साथ मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री भदौरिया भी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि बंसल कंपनी द्वारा फोरलेन स्थित ग्राम दनोरा ब्रिज के पास हाईटेंशन लाइन के लिए और ग्राउंड केबल डालने का काम किया जा रहा है। मशीन द्वारा ड्रिलिंग करते समय पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने से बैतूल शहर में पेयजल वितरण का काम नहीं किया जा सका। कलेक्टर ने बंसल कंपनी के अधिकारियों एवं नगर पालिका द्वारा दुरुस्ती कार्य को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। यदि उसमें समय लगता है वहां शहरवासियों को पानी के टैंकर आदि से सप्लाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि माचना डैम में भी पानी का अभाव है। इसलिए बैराज से ही पानी की सप्लाई दी जा रही थी।
लीकेज की सूचना मिलते ही नगर पालिका ने तुरंत पानी की सप्लाई बंद कर दी। बताया जाता है कि फोरलेन से नीचे की तरफ जमीन के अंदर ड्रिलिंग की जा रही थी। कलेक्टर ने कहा कि ग्रीष्म काल में वैसे ही पानी की बहुत जरूरत होती है। काम को त्वरित गति से पूरा करें। जिससे पेयजल की आपूर्ति निर्बाध जारी की जा सके।